Viral Topics

Viral Video: नन्ही चिड़िया खिड़की पर आकर अपनी चोंच से खटखटाने लगी उसका ग्लास, वजह जानकर हंस पड़ेंगे आप


Viral Video: नन्ही चिड़िया खिड़की पर आकर अपनी चोंच से खटखटाने लगी उसका ग्लास, वजह जानकर हंस पड़ेंगे आप

नन्ही चिड़िया (Photograph Credit: Twitter)

Viral Video: घर की बालकनी और खिड़कियों पर अक्सर सुबह-सवेरे चिड़ियों की मधुर आवाज सुनने को मिलती है. आपने भी अपने घर की बालकनी या खिड़की पर नन्ही चिड़िया को बैठे देखा ही होगा. इस बीच सोशल मीडिया पर एक नन्ही चिड़िया (Little Hen) का मजेदार वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें चिड़िया न सिर्फ खिड़की पर आती है, बल्कि वह अपनी चोंच से खिड़की के ग्लास को भी खटखटाती है. हालांकि इसके पीछे की असल वजह जानकर आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी. यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और यूजर्स इसे काफी पसंद कर रहे हैं. दरअसल, एक यूजर ने वीडियो शेयर करके इसकी वजह पूछी तो भारतीय वन सेवा अधिकारी (Indian Forest Service) प्रवीण अंगुसामी (Praveen Angusamy) ने ऐसा जवाब दिया है, जिससे जानकर चेहरे पर मुस्कान आना लाजमी है.

आईएफएस अधिकारी प्रवीण अंगुसामी ने वीडियो पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि चिड़िया खिड़की पर खुद की परछाई देख रही थी और उसे देखकर लगा कि कोई और चिड़िया उसके सामने है, जिसे उसने गलती से अपना प्रतिस्पर्धी समझ लिया, इसलिए वह खिड़की के ग्लास को खटखटाने लगी. ऐसा होना सामान्य है, क्योंकि यह मेटिंग के मौसम की शुरुआत का संकेत भी हो सकता है. यह भी पढ़ें: Big Spider Eats Hen: कभी किसी मकड़ी को चिड़िया खाते हुए देखा है? वायरल वीडियो को देखकर हैरान हैं इंटरनेट यूजर्स

देखें वीडियो-

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक चिड़िया खिड़की पर बैठी है और वह खिड़की के ग्लास को चोंच मार रही है, फिर कुछ देर बाद वह एक खिड़की से दूसरी खिड़की पर जाती है और वहां भी ऐसा ही करती है. इस वीडियो को एक यूजर ने शेयर करते हुए कैप्शन लिखा कि क्या कोई बता सकता है यह चिड़िया रोज खिड़की पर आकर चोंच से क्यों खटखटाती है. इस वीडियो को उन्होंने आईएफएस अधिकारियों को भी टैग किया. इस वीडियो को अब तक 1.3K से भी अधिक व्यूज मिल चुके हैं.


Join Our Telegram Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker