Viral Video: जब आपस में भिड़े दो जिराफ, अपनी गर्दन से एक-दूसरे पर किया हमला, अजीबो-गरीब लड़ाई का वीडियो हुआ वायरल

दो जिराफ आपस में भिड़े (Picture Credit: Twitter)

Viral Video: कई बार एक व्यक्ति को किसी दूसरे व्यक्ति की किसी बात या हरकत पर नाराज होते देखा गया है. कभी-कभी गुस्सा इतना ज्यादा बढ़ जाता है कि नौबत हाथापाई तक आ जाती है, भले ही सामने वाला आपका कितना ही अच्छा दोस्त या साथी क्यों न हो? इंसानों की तरह ही जानवरों (Animals) को भी गुस्सा आता है और वो भी कभी-कभी लड़ाई करके अपना गुस्सा जाहिर करते हैं. जानवरों की लड़ाई के वैसे तो अनगिनत वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर भरे पड़े हैं, लेकिन क्या आपने कभी दो जिराफों को आपस (Giraffe Battle) में लड़ते देखा है? अगर नहीं देखा है तो अब देख लीजिए, क्योंकि इंटरनेट पर दो जिराफों की आपसी लड़ाई (Two Giraffes Combating Every Different) का जबरदस्त वीडियो वायरल हो रहा है, जो वाकई हैरान करने वाला है.

इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर नामक ट्विटर हैंडल से शेयर किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो के साथ कैप्शन लिखा है- जिराफ के बीच एक दुर्लभ लड़ाई… वीडियो में देखा जा सकता है कि दो जिराफ एक-दूसरे के साथ खड़े हैं, तभी अचानक वो एक-दूसरे से लड़ने लगते हैं. इस लड़ाई के दौरान एक जिराफ अपनी लंबी गर्दन से दूसरे पर हमला करता है, जबकि दूसरा इस हमले से खुद को बचाने की कोशिश करता है. यह भी पढ़ें: Dwarf Giraffes Viral Video: नामीबिया और युगांडा में पहली बार दिखे बौने जिराफ, वायरल वीडियो देख आप भी रह जाएंगे दंग

देखें वीडियो-

हालांकि बाद में पहले वाले जिराफ के हमले का जवाब देने के लिए दूसरा जिराफ भी अपनी गर्दन से उस पर वार करता है. दोनों के बीच गर्दन से एक-दूसरे पर वार करने का सिलसिला कुछ देर तक ऐसे ही चलता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे जिराफ अपनी गर्दन को तेजी से घूमा रहे हैं. इस नजारे को देखकर ऐसा लगता है कि दोनों किसी बात को लेकर आपस में लड़ रहे हैं और गर्दन से हमला कर बदला लेने की कोशिश कर रहे हैं.


About the Author

Socially Keeda

Socially Keeda, the pioneer of news sources in India operates under the philosophy of keeping its readers informed. SociallyKeeda.com tells the story of India and it offers fresh, compelling content that’s useful and informative for its readers.

View All Articles