Viral Video: अजीबो-गरीब Puppy बना चर्चा का विषय, 6 पैर और 2 पूंछ के साथ जन्में नन्हे डॉगी का वीडियो देख हैरान हुए लोग

6 पैर और 2 पूंछ के साथ जन्मा नन्हा डॉगी (Picture Credit: Fb)

Viral Video: चमत्कार को हर कोई नमस्कार करता है. आलम तो यह है कि अगर सामान्य से हटकर कोई विचित्र घटना घटती है तो भी लोग उसे चमत्कार या कुदरत का करिश्मा मानने लगते हैं. संयुक्त राज्य अमेरिका (United States of America) के ओक्लाहोमा (Oklahoma) स्थित नील पशु चिकित्सा अस्पताल (Neel Veterinary Hospital) से सामने आई एक विचित्र घटना सुर्खियां बटोर रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार, यहां एक विचित्र डॉगी (Bizzare Pet) का जन्म हुआ है, जिसके 6 पैर और 2 पूंछ है. इस अजीबो-गरीब डॉगी की तस्वीर शेयर करके नील पशु चिकित्सा अस्पताल ने इसकी कहानी फेसबुक पर शेयर की है. पोस्ट में बताया गया है कि स्किपर (Skipper) नाम का नन्हा डॉगी अपनी शर्तों के साथ किसी भी दूसरे केनाइन से ज्यादा समय तक जिंदा रहने में सक्षम है.

पोस्ट में आगे लिखा गया है- आप देख सकते हैं कि इस नन्हे डॉगी के 6 पैर और 2 पूंछ हैं. दरअसल, उसे एक प्रकार का जन्मजात संयुग्मन विकार (Congenital Conjoining Issues) है, जिसके चलते वह 6 पैरों और 2 पूंछ के साथ पैदा हुआ है. सकारात्मक तौर पर देखा जाए तो उसके अंग सही आकार में दिख रहे हैं और वह मजबूत भी है. अजीबो-गरीब अवस्था के साथ पैदा होने के बाद भी डॉगी अच्छी तरह से सर्वाइव कर रहा है. उसके सभी पैर सामान्य डॉगी की तरह काम कर रहे हैं और उचित प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. यह भी पढ़ें: Pet & Kitten Viral Video: कड़ाके की ठंड से बचने के लिए नन्हे डॉग और बिल्ली ने किया यह काम, वीडियो देख मुस्कुरा देंगे आप

देखें तस्वीर-

देखें वीडियो-

बहरहाल, चिकित्सकों का यह भी कहना है कि बढ़ती उम्र के साथ उसे शारीरिक चिकित्सा और गतिशीलता सहायता की जरूरत पड़ सकती है. हालांकि अस्पताल का कहना है कि वे उसकी स्थिति पर शोध जारी रखेंगे और उसके विकास की निगरानी की जाएगी, ताकि स्किपर का जीवन आरामदायक और दर्द रहित हो सके. फिलहाल स्किपर घर पर है और स्वस्थ है. इस डॉगी की तस्वीर और वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं.


About the Author

Socially Keeda

Socially Keeda, the pioneer of news sources in India operates under the philosophy of keeping its readers informed. SociallyKeeda.com tells the story of India and it offers fresh, compelling content that’s useful and informative for its readers.

View All Articles