Viral Topics

Video: जांबाज स्विचमैन Mayur Shelkhe को सलाम, पटरी पर गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया


Video: जांबाज स्विचमैन Mayur Shelkhe को सलाम, पटरी पर गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया

स्विचमैन ने जान पर खेलकर बच्चे को बचाया (Picture Credit: ANI)

महाराष्ट्र के मुंबई डिवीजन में स्विचमैन मयूर शेल्खे (Mayur Shelkhe ) ने असल जिंदगी में हीरो की भूमिका निभाई है. उन्होंने रेलवे ट्रैक पर गिरे बच्चे को उस वक्त बचाया जब ट्रेन उसे कुचलने ही वाली थी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यह घटना महाराष्ट्र के वांगनी स्टेशन (Vangani railway station) के प्लेटफ़ॉर्म नम्बर 2 पर घटी. इस वीडियो को एनआई ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बच्चा एक शख्स के साथ शायद जो उसका पिता है, प्लैटफॉर्म पर चल रहा होता है. इस दौरान वो फिसलकर रेलवे की पटरी पर गिर जाता है. तभी दूसरी ओर से ट्रेन आती हुई दिखाई देती है. बच्चे का पिता हड़बड़ा जाता है. उन्हें समझ में नहीं आता है कि वो क्या करे? वो हाथ बढ़ाकर बच्चे को बचाने की कोशिश करता है.

अचानक से जब कोई अनहोनी होती है, तो आमतौर पर इंसान का दिमाग काम करना बंद कर देता है. इस दौरान के स्विचमैन हीरो की तरह एंट्री मारता है और अपनी जान पर खेलकर बच्चे को बचा लेता है. लेकिन वीडियो में आप देख सकते हैं कि स्विचमैन समय रहते ही खुद भी रेलवे ट्रैक से ऊपर आ जाता है. अगर एक सेकंड की भी देरी हो जाती तो स्विचमैन की जान जा सकती थी.

देखें वीडियो:

इस वीडियो को आज सुबह एएनआई ने 10 बजकर 49 मिनट पर शेयर किया है. इस वीडियो को अब तक 6 हजार से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं. वीडियो देखने के बाद लोग स्विचमैन मयूर शेल्खे को असली हीरो कह रहे हैं और इस कार्य के लिए उन्हें सम्मानित करने की मांग कर रहे हैं.


Join Our Telegram Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker