Lifestyle

Mother’s Day 2021 Celebration Ideas: कोरोना संकट के बीच ऐसे सेलिब्रेट करें मदर्स डे और अपनी प्यारी मां के लिए इस दिन को बनाएं यादगार


Mother’s Day 2021 Celebration Ideas: कोरोना संकट के बीच ऐसे सेलिब्रेट करें मदर्स डे और अपनी प्यारी मां के लिए इस दिन को बनाएं यादगार

मदर्स डे 2021 (Photograph Credit: File Picture)

Mom’s Day 2021 Celebration Concepts: इस साल मदर्स डे (Mom’s Day) यानी मातृ दिवस 9 मई 2021 को मनाया जाएगा. यह दिवस दुनिया भर की तमाम माताओं को समर्पित है, जिनके बिना जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती है. हर साल मई महीने (Could Month) के दूसरे रविवार को मांओं के सम्मान में मदर्स डे मनाया जाता है. इस दिन हर कोई अनोखे अंदाज में अपनी प्यारी मां (Mom) के प्रति प्यार और सम्मान जाहिर करता है. अपनी मां के लिए लोग खूबसूरत तोहफे (Reward) लाते हैं और सरप्राइज (Shock) देकर उन्हें खास होने का एहसास दिलाते हैं. हालांकि इस साल कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की दूसरी लहर के बीच मदर्स डे मनाया जाएगा. ऐसे में अगर आप अपने घर से दूर रहते हैं तो अपनी मां के लिए इन पांच तरीकों से मदर्स डे को खास बना सकते हैं.

1- वर्चुअल ब्रंच डेट करें प्लान

अगर आप अपनी मां के साथ रह रहे हैं तो फिर मदर्स डे पर उनके लिए बेड पर ब्रेकफास्ट देना एक क्लासिक आइडिया हो सकता है, लेकिन अगर आप अपनी मां से दूर हैं तो वर्चुअल ब्रंच डेट प्लान कर सकते हैं. जूम कॉल के जरिए आप दूर रहकर अपनी मां के साथ ब्रंच डेट को एन्जॉय कर सकते हैं.

2- सफाई करके मां को दें सरप्राइज

अगर आप अपनी फैमिली से दूर हैं और कोरोना संकट के चलते अपनी मां से साथ मदर्स डे सेलिब्रेट नहीं कर पा रहे हैं तो ऐसे में अपने भाई या बहन को रिश्वत देकर अपनी मां को सरप्राइज दे सकते हैं. भाई या बहन को अपनी मां के कमरे से बाहर भेजने के लिए कहें और जब वो बाहर चली जाएं तो उनकी अलमारी और कमरे की सफाई करके उन्हें खुश कर दें.

3- मूवी नाइट की करें प्लानिंग

कोरोना संकट के इस दौर में बाहर मूवी नाइट पर जाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप अलग-अलग जगह पर रहते हुए भी एक ही समय में अपने कंप्यूटर पर साथ में फिल्म देख सकते हैं. इस दौरान आप एक ग्लास वाइन या फिर गरमा-गरम चाय की चुस्की लेते हुए इस दिन को स्पेशल बनाने की कोशिश कर सकते हैं. इस दौरान अपनी मां की पसंदीदा फिल्म देखकर आप उन्हें खुश कर सकते हैं.

4- मां को कोई अच्छा उपहार दें

मदर्स डे को स्पेशल बनाने के लिए आप अपनी मां को इस दिन कोई खास उपहार भेंट कर सकते हैं. अपनी मां की पसंद के अनुसार कोई प्यारा सा गिफ्ट आप ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं और अपनी मां तक पहुंचा सकते हैं. इस दिन आपके द्वारा प्यार से भेजा गया तोहफा आपकी मां के दिल को जीत लेगा.

5- रोमांटिक डिनर डेट करें प्लान

मदर्स डे पर अपनी मां को खुश करने के लिए आप अपने पैरेंट्स के लिए रोमांटिक डिनर डेट प्लान कर सकते हैं. दरअसल, माता-पिता सांसारिक जीवन में अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के चक्कर में एक-दूसरे को ज्यादा समय नहीं दे पाते हैं. ऐसे में उन्हें करीब लाने के लिए इससे बेहतर मौका और भला क्या हो सकता है. अपनी मां के लिए कोई प्यारा सा आउटफिट भेजें और घर पर ही उनके लिए एक रोमांटिक डिनर डेट प्लान करके उन्हें सरप्राइज दें.

बहरहाल, ये कुछ तरीके हैं, जिनकी मदद से आप कोरोना संकट के बीच मदर्स डे के उत्सव को खास तरीके से सेलिब्रेट कर सकते हैं और अपनी प्यारी मां के लिए इस दिन को खास बना सकते हैं.


Join Our Telegram Channel

Socially Keeda

Socially Keeda, the pioneer of news sources in India operates under the philosophy of keeping its readers informed. SociallyKeeda.com tells the story of India and it offers fresh, compelling content that’s useful and informative for its readers.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker