Tech

Investment potential amid declines; Select stocks including HCL Tech, Petronet LNG, HCL Tech can give good returns | गिरावट के बीच निवेश की संभावना; HCL टेक, पेट्रोनेट LNG, HCL टेक सहित चुनिंदा शेयर दे सकते हैं अच्छा रिटर्न


  • Hindi Information
  • Enterprise
  • Funding Potential Amid Declines; Choose Shares Together with HCL Tech, Petronet LNG, HCL Tech Can Give Good Returns

Advertisements से है परेशान? बिना Advertisements खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई22 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शेयर बाजार में भारी गिरावट के बीच निवेशकों के लिए खरीदारी के मौके बनते हैं। कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों से बाजार में गिरावट है। प्रमुख इंडेक्स जनवरी के हाई से करीब 10% नीचे आ गया है। गिरावट के बीच ब्रोकरेज हाउसेज ने चुनिंदा शेयरों में निवेश की सलाह दी है।

अच्छे रिटर्न की संभावना
SMC ग्लोबल के सौरभ जैन के मुताबिक कोरोमंडल इंटरनेशनल लिमिटेड अपनी इंफ्रा और क्षमता को बढ़ा रही है। क्योंकि सरकार किसानों की आमदनी दोगुनी करने पर फोकस कर रही है। ऐसे में संभव है कि अगले 8-10 महीनों में शेयर 865 रुपए तक पहुंच सकता है। लेकिन कमोडिटीज प्राइस बढ़ने और फॉरेन एक्सचेंज में उतार-चढ़ाव का जोखिम भी है। निवेशकों को मैनेजमेंट कमेंट्री पर फोकस करना होगा।

पेट्रोनेट LNG के शेयर में भी अच्छी बढ़त की संभावना है। शेयर 271 रुपए पर तक पहुंच सकता है। सौरभ जैन के मुताबिक सरकार एनर्जी सेक्टर में नेचुरल गैस सेगमेंट में हिस्सेदारी बढ़ाना चाहती है। ऐसे में कंपनी को अच्छा फायदा हो सकता है।

कंपनी अपने दहेज एलएनजी टर्मिनल की कैपेसिटी भी अगले 2-3 सालों में बढ़ाएगी। शेयर अगले कुछ महीनों में 271 रुपए तक पहुंच सकती है। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों से LNG की डिमांड घटने का भी रिस्क है।

मजबूत तिमाही नतीजों से शेयर ग्रोथ की उम्मीद
आनंदराठी के मुताबिक HCL टेक ने चौथी तिमाही में कंपनी ने मजबूत तिमाही नतीजे जारी किए। ऑपरेशन से आमदनी पिछले साल से 6.4% बढ़कर 19,302 करोड़ रुपए रहा। टेक्नोलॉजी सेगमेंट में सालाना आधार पर 20% से ज्यादा की ग्रोथ रही। इसी तरह लाइफ साइंस में 13% और रिटेल सेगमेंट में 3% की ग्रोथ दर्ज की गई।

ब्रोकरेज हाउस को उम्मीद है कि आगे भी यह पॉजिटिव ग्रोथ जारी रहेगी। इसे मजबूत डील पाइपलाइन का सपोर्ट मिलेगा। ऐसे में HCL टेक का शेयर 1125 रुपए तक पहुंच सकता है। इसी तरह ओरिएंट इलेक्ट्रिक का शेयर 323 रुपए तक पहुंच सकता है। आनंदराठी के मुताबिक मजबूत ब्रांड, नेटवर्क विस्तार और मैनेजमेंट के चलते कंपनी में अच्छी ग्रोथ का अनुमान है।

खबरें और भी हैं…

Join Our Telegram Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker