Ice Cream Infected With Coronavirus! चीन के तिआनजिन में आइसक्रीम और फ्रोज़ेन डेज़र्ट कोरोना पॉजिटिव पाए गए

प्रतीकात्मक तस्वीर, (Picture Credit: Pixabay)

तिआनजिन नगरपालिका में स्थानीय रूप से फ्रोज़ेन डेज़र्ट के तीन सैम्पल कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद चीन में आइसक्रीम नॉवेल कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया. स्वास्थ्य अधिकारी संक्रमित व्यक्तियों का पता लगाने में जुटे हुए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, तिआनजिन डाकिआडो फूड कंपनी द्वारा उत्पादित आइसक्रीम के लगभग 4,836 बक्से वायरस से दूषित पाए गए हैं. 4,836 बॉक्स में से 2,089 को स्टोरेज में रखा गया है. चाइना डेली के अनुसार, कुछ 1,812 बॉक्स भेजे गए और 935 बाजारों में प्रवेश किए गए लेकिन केवल 65 बिके. अधिकारियों ने कहा कि उत्पाद लाने वाले दुकानदारों को अपने मूवमेंट का रिकॉर्ड रखना चाहिए ताकि संभावित संक्रमण का पता लगाया जा सके.

रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि कंपनी ने कच्चे माल का उपयोग करके आइसक्रीम का उत्पादन किया, जिसमें यूक्रेन से वे पाउडर (whey powder) और न्यूजीलैंड से आयातित दूध पाउडर शामिल हैं. कंपनी के 1,662 कर्मचारियों को सेल्फ आइसोलेशन का आदेश दिया गया है. उन्होंने गुरुवार को COVID-19 परीक्षण भी किया. यह भी पढ़ें: Coronavirus Detected on Brazil-Imported Frozen Beef: ब्राजील-आयातित फ्रोज़ेन गोमांस में कोरोनावायरस की पुष्टि-वुहान

बता दें कि नवंबर 2020 में चीन में ब्राजील से लाए गए पैक फ्रोजेन मीट कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जिसके बाद आउटलेट्स को मांस बेचने से रोकने का आदेश दिया गया और फ्रोजेन प्रोडक्ट्स और मीट को सील कर दिया गया.


About the Author

Socially Keeda

Socially Keeda, the pioneer of news sources in India operates under the philosophy of keeping its readers informed. SociallyKeeda.com tells the story of India and it offers fresh, compelling content that’s useful and informative for its readers.

View All Articles