Great Work! बच्ची की जान बचाने के लिए पड़ी ब्लड की जरूरत, शादी की रस्मों को बीच में छोड़ रक्तदान के लिए पहुंचे दूल्हा-दुल्हन (See Pic)

शादी की रस्मों के बीच रक्तदान के लिए पहुंचे दूल्हा-दुल्हन (Picture Credit: Twitter)

Nice Work! शादी का दिन हर किसी के जीवन का सबसे यागदार दिन होता है और इस खास दिन को कपल्स जिंदगी भर याद रखते हैं. विवाह समारोह (Marriage ceremony Ceremony) के दौरान कई रस्मों को अदा किया जाता है, जिसके बाद दूल्हा-दुल्हन (Bride And Groom) सात जन्मों के पवित्र बंधन में बंध जाते हैं. हालांकि शादी के दिन दूल्हा-दुल्हन शादी की रस्मों को निभाने में इतने ज्यादा व्यस्त होते हैं कि उन्हें किसी और चीज के लिए फुर्सत नहीं मिलती है, लेकिन उत्तर प्रदेश में दूल्हा-दुल्हन शादी की रस्मों को बीच में छोड़कर ही ब्लड डोनेट (Blood Donation) करने के लिए पहुंच गए, जिसके बाद इस दपंत्ति की चर्चा हर तरफ हो रही है. दरअसल, एक बच्ची की जान बचाने के लिए दंपत्ति शादी की रस्मों को बीच में छोड़कर अस्पताल पहुंचे और बच्ची के लिए रक्तदान किया.

उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारी और पुलिस मित्र आशीष कुमार मिश्रा ने इस घटना की जानकारी को ट्विटर पर शेयर किया है. दूल्हा-दुल्हन की तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन लिखा है- मेरा भारत महान. एक बच्ची को ब्लड की जरूरत थी, कोई भी रक्तदान के लिए सामने नहीं आ रहा था, क्योंकि वो किसी दूसरे की बच्ची थी. अपनी होती तो शायद कर भी देते. खैर, शादी के दिन ही इस जोड़े ने रक्तदान कर बच्ची की जान बचाई. यह भी पढ़ें: अपनी शादी में एक्स-बॉयफ्रेंड को देख दुल्हन का हुआ ऐसा हाल, दूल्हे से इजाजत लेकर प्रेमी को आखिरी बार लगाया गले (Watch Viral Video)

देखें तस्वीर-

गौरतलब है कि शादी की रस्मों को बीच में छोड़कर रक्तदान करने पहुंचे कपल की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. तस्वीर में दूल्हा स्ट्रेचर पर लेटकर ब्लड डोनेट करता हुआ दिख रहा है, जबकि दुल्हन शादी के जोड़े में उसके पास खड़ी नजर आ रही है. शादी के बीच बच्ची की जान बचाने के लिए ब्लड डोनेट करने पहुंचे कपल की सोशल मीडिया यूजर्स जमकर सराहना कर रहे हैं.


About the Author

Socially Keeda

Socially Keeda, the pioneer of news sources in India operates under the philosophy of keeping its readers informed. SociallyKeeda.com tells the story of India and it offers fresh, compelling content that’s useful and informative for its readers.

View All Articles