Ai Content material Generator


सेक्स से पहले ग़लती से भी न खाएं ये 6 चीज़ें (6 Meals You Ought to By no means Eat Earlier than Intercourse)

रात के खाने में अक्सर लोग कुछ ऐसी चीज़ें खा लेते हैं, जिससे उनका पेट गड़बड़ हो जाता है और वो सेक्स एंजॉय नहीं कर पाते. अगर आप नहीं चाहते कि आपके और आपके पार्टनर के बीच पेटदर्द या गैस जैसी समस्याएं आएं, तो सेक्स के पहले ये चीज़ें भूलकर भी न खाएं. कौन-सी हैं, वो मूड ख़राब करनेवाली चीज़ें आइए देखते हैं.

Foods You Should Never Eat Before Sex

कॉफी

कॉफी में मौजूद कैफीन की अधिक मात्रा आपके शरीर में कार्टिसोल नामक स्ट्रेस हार्मोन के लेवल को बढ़ाती है. यह आपको रिलैक्स नहीं होने देता और आपकी कामोत्तेजना को भी कम करता है. इसलिए खाने के बाद अगर आपको कॉफी पीने की आदत है, तो उसे बदल डालें, वरना आपकी सेक्स लाइफ बोरिंग हो जाएगी.

फ्रेंच फ्राइज़/पॉपकॉर्न

खाने की वो सभी चीज़ें जिनमें नमक की मात्रा अत्यधिक होती है, जसे- फ्रेंच फ्राइज़ या पॉफकॉर्न आपकी सेक्स लाइफ के लिए ठीक नहीं है. नमक की अधिक मात्रा शरीर में वॉटर रिटेंशन बढ़ाती है, जिससे आपको उबकाई और मितली आ सकती है. ऑर्गैज़्म के लिए ज़रूरी है कि शरीर में रक्तसंचार बेहतर हो, पर नमक इसमें बाधा बन सकता है.

फ्रूट्स

बहुत-से लोग रात के खाने के बाद भी फल खाते हैं, लेकिन आपको बता दें कि फल बहुत तेज़ी से पचते हैं, जिससे बहुत जल्दी आपको गैस और मरोड़ की समस्या हो सकती है, इसलिए रात के या दोपहर के खाने के बाद कभी फल न खाएं.

अल्कोहल

सेक्स से पहले बीयर या वाइन कभी नहीं पीनी चाहिए. आपने कई फिल्मों में भी देखा होगा कि जब कोई कपल ड्रिंक करता है, तो उनमें से एक को नींद आ जाती है. दरअसल, बीयर या वाइन शरीर में मेलाटॉनिन को बढ़ाता है, जो स्लीप हार्मोन है. ऐसे में अगर आपको लगता है कि वाइन पीने के बाद आपका पार्टनर और रोमांटिक हो जाएगा, तो यह ज़रूरी नहीं, क्योंकि वो सो भी सकता है.

सोया

पुरुष व महिलाओं दोनों के लिए सेक्स के समय शरीर में टेस्टोस्टेरॉन का लेवल बेहतर होना बहुत ज़रूरी है. सोया एक ऐसा प्रोडक्ट है, जो आपके शरीर में हार्मोंस को असंतुलित कर सकता है. अगर पुरुष एक दिन में 120 मिलीग्राम से ज़्यादा सोया का सेवन करते हैं, तो उनके टेस्टोस्टेरॉन लेवल में कमी आ जाती है. इसलिए एक्सपर्ट सेक्स से पहले इसे न खाने की सलाह देते हैं.

सब्ज़ियां

ब्रोकोली, फूलगोभी और स्प्राउट्स मिथेन प्रोड्यूसिंग वेजीटेबल्स हैं, जिनके कारण आपको गैस की समस्या हो सकती है. अगर आप इन्हें खा रहे हैं, तो ध्यान रखें कि अच्छी तरह पकाएं, ताकि उनसे गैस न हो.

– अनीता सिंह 

यह भी पढ़ें: किसिंग के ये हेल्थ बेनीफिट्स नहीं जानते होंगे आप (Well being Advantages Of Kissing You Could Not Know)

यह भी पढ़ें: लव बाइट से जुड़ी से 5 दिलचस्प बातें नहीं जानते होंगे आप (5 Shocking Info About Love Bites You Didn’t Know)



Supply: https://www.merisaheli.com/6-foods-you-should-never-eat-before-sex/
Sex

About the Author

Socially Keeda

Socially Keeda, the pioneer of news sources in India operates under the philosophy of keeping its readers informed. SociallyKeeda.com tells the story of India and it offers fresh, compelling content that’s useful and informative for its readers.

View All Articles