Sex Facts

रोमांटिक रिलेशनशिप के लिए 13 Best & Effective लव टॉनिक (13 Best and Effective Love Tonic for Romantic Relationship)

Ai Content Generator


रोमांटिक रिलेशनशिप के लिए 13 Best & Effective लव टॉनिक (13 Best and Effective Love Tonic for Romantic Relationship)

रिश्ते के लिए शरीर की कमज़ोरी को दूर करने के लिए डॉक्टर हमें टॉनिक देते हैं, ताकि हमारा शरीर स्वस्थ व मज़बूत रहे, लेकिन अगर वैवाहिक रिश्ता कमज़ोर होने लगे, तो क्या करें? हैप्पी कपल्स की तरह आप भी अपने रिश्ते को पिलाएं प्यार की घुट्टी. जी हां, अपने रिश्ते को दें लव टॉनिक और अपने दांपत्य जीवन को स्वस्थ व मज़बूत बनाएं.

Relationship Tips


आज की भागदौड़ में अक्सर पति-पत्नी एक-दूसरे के लिए व़क्त ही नहीं निकाल पाते, जिससे उनके रिश्ते में ठंडापन आने लगता है. अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है, तो एक-दूसरे के साथ क्वालिटी समय बिताने के लिए और रिश्ते में गर्माहट लाने के लिए करें कुछ ख़ास.
1. एक साथ खाना बनाएं
आजकल ज़्यादातर कपल्स वर्किंग होते हैं, ऐसे में एक-दूसरे के साथ ज़्यादा से ज़्यादा व़क्त बिताने का यह एक अच्छा तरीक़ा है. भले ही आपको खाना बनाना न आता हो, पर किचन में अपने पार्टनर का हाथ बंटाकर आप अपने रिश्ते को लव डोज़ ज़रूर दें. कुकिंग टाइम को और इंट्रेस्टिंग बनाने के लिए खाना बनाते-बनाते कभी-कभार अंताक्षरी भी खेल सकते हैं.

2. एक क़िताब पढ़े, दूसरा सुने
अगर आपकी ही तरह आपके पार्टनर को भी क़िताबों का शौक़ है, तो बुक रीडिंग से भी आप अपने रिश्ते को लव टॉनिक दे सकते हैं. बेड टाइम के लिए यह एक बढ़िया नुस्ख़ा है. अपने-अपने मोबाइल पर सोशल मीडिया फॉलो करने की बजाय अपने रिश्ते को फॉलो करें.

3. सुबह या शाम टहलने जाएं
यह अगर आपके डेली रूटीन का हिस्सा बन सके, तो बहुत ही अच्छा होगा, पर अगर नहीं, तो कम से कम हफ़्ते में 2 दिन सुबह या शाम को एक साथ टहलने जाएं. अगर सुबह व़क्त नहीं, तो डिनर के बाद वॉक पर जाएं. सेहत के साथ-साथ रिश्ता भी मज़बूत होगा.

4. एक साथ शावर लें
छुट्टी का दिन वर्किंग लोगों के लिए काफ़ी आलसभरा होता है. इस दिन को आप अपने रिश्ते को मज़बूत करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए सबसे आसान तरीक़ा है एक साथ शावर लेना. एक साथ शावर लेने से आप दोनों ही दिनभर रोमांस महसूस करेंगे. आपके रिश्ते के लिए यह एक बेहतरीन लव टॉनिक का काम करेगा.

5. डिनर या मूवी के लिए जाएं
हर कपल के लिए यह रूल होना चाहिए कि महीने में एक बार डिनर वो बाहर करें या फिर मूवी देखें. पति-पत्नी के लिए एक साथ समय बिताने के बहाने जितने भी मिलें, उन्हें ज़रूर इस्तेमाल करें.

यह भी पढ़ें: सेक्स रिसर्च: सेक्स से जुड़ी ये 20 Amazing बातें, जो हैरान कर देंगी आपको

6. रोमांटिक गाने गाएं
कपल्स को रोमांटिक गाने हमेशा लुभाते हैं और अगर उसे आपके लिए आपका पार्टनर गाए, तो बात ही क्या है. गाना तो वैसे आप कभी भी गा सकते हैं. जब भी आपको लगे पार्टनर का मूड अच्छा नहीं, बस एक रोमांटिक गाना उनके लिए गाइए फिर देखिए, कैसे उनका मूड अच्छा हो जाता है. रात को सोेते समय गुड नाइट किस के साथ चंद ख़ूबसूरत लाइनें आप दोनों की मैरिड लाइफ को हमेशा ख़ुशहाल रखेंगी.

7. छोटे-छोटे सरप्राइज़ेस दें
प्यार जताने के लिए किसी गिफ्ट या सरप्राइज़ से बेहतर भला क्या होगा. ज़रूरी नहीं कि आप महंगे-महंगे गिफ्ट ही ख़रीदें, काग़ज़ के एक छोटे-से टुकड़े पर हार्ट में लिखा ङ्गआई लव यूफ भी उनके चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए काफ़ी है. कभी-कभार एक गुलाब का फूल या चॉकलेट भी आपके रिश्ते के लिए लव टॉनिक का काम करेगा.

8. शरारतों से उन्हें लुभाएं
अटेंशन हर किसी को पसंद आता है और अगर आपका पार्टनर इस बात का ख़ास ख़्याल रखता है, तो आपकी लव लाइफ में कभी बोरियत नहीं आएगी. आपकी हल्की-फुल्की शरारतें और छेड़खानी, आपका उन्हें रिझाना न सिर्फ़ पार्टनर को हमेशा ख़ुश व रोमांचित रखता है, बल्कि आपकी मैरिड लाइफ को और भी ख़ुशगवार बनाता है.

9. वीकली मसाज थेरेपी अपनाएं
दिनभर ऑफिस में बैठकर काम करने से अक्सर कपल्स पीठदर्द, कंधे के दर्द और सिरदर्द से परेशान रहते हैं, जिसका चिड़चिड़ापन उनके रिश्ते को भी प्रभावित करता है. हर वीकेंड आप मसाज थेरेपी के लिए रख सकते हैं. एक-दूसरे को फुल बॉडी मसाज दें. यह न स़िर्फ तन की तंदुरुस्ती बढ़ाएगा, बल्कि एक-दूसरे के मन को भी मज़बूत बनाएगा.

10. आई लव यू कहने में कंजूसी न करें
इन गोल्डन वर्ड्स में ग़ज़ब की जादुई ताक़त है, यह न सिर्फ़ आपके पार्टनर के मूड को हमेशा अच्छा रखता है, बल्कि आपके वैवाहिक जीवन को भी ख़ुशगवार बनाए रखता है, तो फिर कंजूसी किस बात की. जब भी मौक़ा मिले, दिल खोलकर ई लव यू कहें.

11. कॉम्प्लीमेंट देकर ख़ुश करें
कभी भी न अपने रिश्ते को और न ही अपने पार्टनर को फॉर ग्रांटेड लें. अगर पार्टनर अच्छा दिख रहा है, तो उसके लुक्स की तारीफ़ ज़रूर करें. अगर उन्होंने कुछ अचीव किया है, तो कॉम्प्लीमेंट के साथ चॉकलेट या गुलाब का फूल भी दें. ये छोटी-छोटी चीज़ें आपके रिश्ते के लिए बेशक लव टॉनिक का काम करेंगी.

12. गुड मॉर्निंग और गुड नाइट किस जारी रखें
ऐसा होता है कि नई-नई शादी में कपल्स को गुड मॉर्निंग-गुड नाइट किस याद रहती है, पर धीरे-धीरे बढ़ती व्यस्तता में वे इसे भूलने लगते हैं और धीरे-धीरे यह सिलसिला बंद हो जाता है. यही आप अपने रिश्ते में न होने दें. अगर आपके रिश्ते में भी यह नहीं है, तो आज से ही शुरू करें.

13. मोबाइल को लव मैसेंजर बनाएं
ऑफिस की व्यस्तता के बीच आपके पार्टनर द्वारा भेजा गया लव स्माइली या फोटो या सेल्फी आपके मूड को फ्रेश कर देता है.

– अनीता सिंह

यह भी पढ़ें: 7 तरह के सेक्सुअल पार्टनरः जानें आप कैसे पार्टनर हैं

Summary

रोमांटिक रिलेशनशिप के लिए 13 Best & Effective लव टॉनिक (13 Best and Effective Love Tonic for Romantic Relationship)

Article Name

रोमांटिक रिलेशनशिप के लिए 13 Best & Effective लव टॉनिक (13 Best and Effective Love Tonic for Romantic Relationship)

Description

रिश्ते के लिए शरीर की कमज़ोरी को दूर करने के लिए डॉक्टर हमें टॉनिक देते हैं, ताकि हमारा शरीर स्वस्थ व मज़बूत रहे, लेकिन अगर वैवाहिक रिश्ता कमज़ोर होने लगे, तो क्या करें? हैप्पी कपल्स की तरह आप भी अपने रिश्ते को पिलाएं प्यार की घुट्टी. जी हां, अपने रिश्ते को दें लव टॉनिक और अपने दांपत्य जीवन को स्वस्थ व मज़बूत बनाएं

Author

Meri Saheli Hindi Magazine

Publisher Name

Pioneer Book Company Pvt Ltd

Publisher Logo




Download Server Watch Online Full HD
Source: https://www.merisaheli.com/13-best-and-effective-love-tonic-relationship-tips/

Socially Keeda

Socially Keeda, the pioneer of news sources in India operates under the philosophy of keeping its readers informed. SociallyKeeda.com tells the story of India and it offers fresh, compelling content that’s useful and informative for its readers.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker