Sex Facts

बेहतर सेक्स लाइफ के 10 सीक्रेट्स (10 Secrets For Better Sex Life)

Ai Content material Generator


बेहतर सेक्स लाइफ के 10 सीक्रेट्स (10 Secrets and techniques For Higher Intercourse Life)

क्या आपकी सेक्स लाइफ़ (Intercourse Life) बोरिंग और नीरस होती जा रही है? अगर हां, तो उसमें प्यार के नए रंग भरने के लिए पार्टनर के मूड बनने का इंतज़ार करने की बजाय ख़ुद ही शुरुआत करें, फिर देखिए आपका ये बदला-बदला-सा अंदाज़ पार्टनर को कैसे दीवाना बना देता है.

Sex Life

  1. ख़ुद ही पहल करें

दिनभर की थकान के बाद आपका पार्टनर आराम के मूड में है, लेकिन आपका दिल कुछ और चाहता है, तो ऐसे में चुपचाप बैठकर उनका मूड बनने का इंतज़ार करने की बजाय ख़ुद ही पहल करें. अचानक आपका बदला-बदला-सा सेक्सी अंदाज़ देखकर पार्टनर अपनी सारी थकान भूल जाएगा.

  1. ख़ुद को अच्छी तरह प्ऱेजेन्ट करें

बिखरे बाल, पसीने से भीगा बदन और थकान भरा चेहरा पुरुषों का मूड ऑफ कर देता है. ख़ासतौर से पसीने की बदबू रोमांस का माहौल बनने से पहले ही उसे   ख़त्म कर देती है. हो सकता है ख़ुद की अनदेखी की आपकी आदत ही उन्हें आपके पास आने से रोक रही हो. इसलिए ज़रा ख़ुद पर भी ध्यान दें. बेड पर जाने से पहले चेहरा धोने और कपड़े बदलने जैसी छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखकर आप उन्हें अपनी ओर आकर्षित कर सकती हैं.

  1. आफ्टर प्ले का कॉन्सेप्ट

अक्सर देखा गया है कि महिलाएं सेक्स के बाद आफ्टर प्ले की कमी महसूस करती हैं. सेक्स के बाद किस करना, एक-दूसरे को बांहों में भरना और जो भी आप करना चाहती हैं, वो अच्छा तो लगता है, लेकिन पुरुषों को ये कॉन्सेप्ट आमतौर पर कम ही भाता है. वैसे भी जब नींद आने लगती है तब किसी की बांहों में ख़ुद को कसा हुआ पाना, नींद उड़ाने जैसा ख़्याल लगता है. इसलिए फोरप्ले का लुत्फ़ उठाइए और लंबे आफ्टर-प्ले के प्रति कूल हो जाइए.

  1. न डालें गिफ्ट्सका प्रेशर

रोमांस के नाम पर आप समय-समय पर पतिदेव से चॉकलेट्स, डॉल्स या टेडी बियर जैसे गिफ़्ट्स की डिमांड तो नहीं करतीं? माना शादी के शुरुआती दिनों में गिफ्ट्स के लेन-देन का ये आइडिया काफ़ी रोमांटिक लगता है, लेकिन ये  तभी तक अच्छा लगता है जब तक ये सरप्राइज़ की तरह रहे. याद रहे, बार-बार गिफ्ट मांगने की आपकी आदत पार्टनर को इरिटेट भी कर सकती है. इसके अलावा हमेशा आपकी डिमांड पूरी करने के चक्कर में उनका फोकस आप से हटकर गिफ्ट पर ज़्यादा रहेगा. अगर आप अपने रिश्ते में रूमानियत का एहसास बरक़रार रखना चाहते हैं तो उन्हें प्यार का इज़हार वैसे ही करने दें जैसा वो चाहते हैं.

  1. रोक-टोक न करें

आपने शायद कई जगह पढ़ा होगा कि सेक्स की शुरुआत धीरे-धीरे होनी चाहिए. आप भी चाहती हैं कि उनकी नज़र आप पर ऐसे पड़े कि आप ख़ुद को धीरे-धीरे पिघलता हुआ महसूस करें, लेकिन घर लौटते हुए गर्मी, लोकल ट्रेन या मेट्रो की भीड़ या फिर हैवी ट्रैफिक में फंसने के बाद पार्टनर से इतने पेशेन्स की उम्मीद न रखें. तो क्या हुआ कि वो सॉक्स खोलने तक का भी इंतज़ार न करें, ऐसे में उन्हें रोकने की बजाय आप भी उनका साथ दें और उन ख़ास पलों को एन्जॉय करें.

यह भी पढ़ें:  सेक्सुअल परफॉर्मेंस बढ़ाने के 10 मैजिक ट्रिक्स (10 Magic Methods For Best Sexual Efficiency)

Sex Life

  1. डालें वैक्सिंग की आदत

आप अपनी बॉडी के अनचाहे बालों को हटाना ज़रूरी नहीं समझतीं और आपके पार्टनर ने भी आपसे इस बारे में कुछ नहीं कहा, तो समझ लें कि वो पऱफेक्ट जेन्टलमेन हैं और उन्हें ऐसी बातें कहना पसंद नहीं, लेकिन इस बात की गुंजाइश बहुत ़ज़्यादा है कि वैक्सिंग के प्रति आपकी लापरवाही आपके पार्टनर को कुछ नया ट्राई करने से रोक रही हो. क्लीन, ब्यूटीफुल बॉडी  पार्टनर को नए एक्सपेरिमेंट्स करने के लिए प्रेरित करती है, लेकिन आप अगर हाइजीन का ख़्याल नहीं रखेंगी तो आपका पार्टनर कुछ नया सोच ही नहीं पाएगा. तो अब वैक्सिंग व हेयर रिमूविंग क्रीम्स से दोस्ती बढ़ाइए और सेक्स लाइफ का लुत्फ़ उठाइए.

  1. आवाज़ का खेल

सेक्स के दौरान कई महिलाएं आवाज़ें निकालती हैं. दरअसल, ऐसा करके वो अपने पार्टनर को ये समझाना चाहती हैं कि उन्हें उनका साथ पसंद है, लेकिन अधिकतर पुरुषों के लिए इन चीज़ों को बारीक़ी से समझना मुश्किल होता है. तो ऐसे में अगर आपके पार्टनर भी आवाज़ों की ज़ुबान नहीं समझते तो दुखी मत होइए, उनका नेचर समझिए और उनका साथ दीजिए.

  1. ख़ुद रहें हमेशा तैयार

आप दोनों सेफ सेक्स को प्रमोट करते हैं, लेकिन किसी कारणवश अगर आपके पार्टनर के पास कंडोम नहीं हैं या वे ख़रीदना भूल गए हैं, तो इसे दूरी का कारण न बनने दें. ख़ुद हमेशा तैयार रहें यानी अपने पास हमेशा कंडोम का पैकेट संभाल कर रखें और पार्टनर को अपनी स्मार्ट अदाओं से सरप्राइज़ करें. फिर देखिए वे कैसे खुलकर इस पल का आनंद उठाते हैं.

  1. दिल से बने रहें जवां

शादी के कुछ सालों बाद अक्सर महिलाएं सेक्स के प्रति उदासीन हो जाती हैं. आमतौर पर इसकी वजह परिवार की बढ़ती ज़िम्मेदारियां होती हैं, लेकिन ये बहुत हद तक महिलाओं पर निर्भर करता है कि वो अपनी सेक्स लाइफ को कितना ख़ुशनुमा बनाना चाहती हैं. तो क्या हुआ अगर आपकी दिनचर्या बहुत व्यस्त है, आप चाहें तो उसमें से थोड़ा वक़्त निकालकर अपनी सेक्स लाइफ को रिचार्ज करने के लिए नए आइडियाज़ और मौ़के तलाश सकती है. जैसे- ज़रूरी नहीं कि सेक्स की शुरुआत स़िर्फ बेडरूम में हो, मूड बनाने के लिए बालकनी से लेकर टीवी देखते हुए लिविंग रूम, किचन या डायनिंग टेबल तक कोई भी जगह चुन सकती हैं.

  1. समय का इंतज़ार न करती रहें

ऐसे मौ़के कई बार आते हैं जब दोनों पार्टनर चाहते हुए भी साथ नहीं आ पाते. कभी ऑफ़िस जाने की जल्दी होती है, तो कभी बच्चों के घर लौटने का वक़्त हो जाता है, लेकिन ये किसने कहा है कि आप एक-दूसरे के साथ 10 मिनट रहें और कुछ न करें. हमेशा सेक्स की शुरुआत स्लो हो ये ज़रूरी नहीं, कभी-कभी झटपट किया काम भी दिल को ख़ुश करने के लिए काफ़ी होता है. सच मानिए, कभी-कभार अपने स्टाइल से हटकर कुछ अलग करने का मज़ा ही कुछ और होता है और इसकी झलक आपके चेहरे पर दिनभर मंद-मंद मुस्कान के रूप में दिखती रहती है.

यह भी पढ़ें: नहीं जानते होंगे आप ऑर्गैज़्म से जुड़ी ये 10 बातें (10 Shocking Info Of Feminine Orgasm)

यह भी पढ़ें: पार्टनर को रोमांचित करेंगे ये 10 हॉट किसिंग टिप्स (10 Sizzling Kissing Suggestions For Your Accomplice)




Download Server Watch Online Full HD

Source: https://www.merisaheli.com/10-secrets-for-better-sex-life/

Socially Keeda

Socially Keeda, the pioneer of news sources in India operates under the philosophy of keeping its readers informed. SociallyKeeda.com tells the story of India and it offers fresh, compelling content that’s useful and informative for its readers.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker