Viral Topics

गुजरात: जाल में फंसकर झटपटा रहा था नन्हा शेर, वन रक्षकों ने ऐसे किया रेस्क्यू (Watch Viral Video)


नन्हे शावक को किया गया रेस्क्यू (Photograph Credit: Twitter)

- Advertisement-

शेर की दहाड़ (Roar Of Lion) सुनकर अच्छे-अच्छों की हालत खराब हो जाती है, ऐसे में भला कोई उसके पास भी जाने की हिमाकत कैसे कर सकता है? शेर के पास जाना मतलब बैठे बिठाए अपनी मौत को न्योता देना है. शेर भले ही जंगल का राजा (King Of Forest) कहलाता है, लेकिन कई बार उसे भी इंसानों के मदद की जरूरत पड़ ही जाती है. इसी बीच गुजरात (Gujarat) से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक नन्हा शेर (Lion Cub) जाल में फंसकर तड़पता हुआ दिखाई दे रहा है और बाहर निकलने के लिए झटपटा रहा है. वह मदद के लिए दहाड़ने लगा, जिसके बाद कुछ वन कर्मी वहां पहुंचे और उसको रेस्क्यू (Rescue) किया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
घटना गुजरात के राजुला, ग्रेटर गिर की बताई जा रही है, जहां वन कर्मचारियों और क्षेत्र के शोधकर्ताओं ने शेर के नन्हे शावक को रेस्क्यू किया है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी रमेश पांडे ने ट्विटर पर शेयर किया है. इसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा है- राजुला, ग्रेटर गिर (गुजरात) में वन कर्मचारियों और क्षेत्र के शोधकर्ताओं ने एक दहाड़ सुनी और एक शावक को जाल में फंसा हुआ पाया. अन्य शावकों के साथ शेरनी पास में बैठी थी. जाल में फंसे शावक को उन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर मुक्त कराया. हमारे ग्रीन गार्ड्स को सलाम. यह भी पढ़ें: शेरनी पर आया दिल तो उसके लिए आपस में ही भिड़ गए दो शेर, लड़ाई का दिलचस्प वीडियो हुआ वायरल (Watch Viral Video)
देखें वीडियो-

Forest staffs and area researchers in Rajula, Better Gir (Gujrat) heard a roar and located a lion cub trapped in internet. Lioness with different cubs was sitting close by. To keep away from strangulation of cub they put their lives in danger and freed the cub. Salute to our inexperienced [email protected] pic.twitter.com/sHloH9bb1J
— Ramesh Pandey (@rameshpandeyifs) March 4, 2021
वीडियो में देखा जा सकता है कि जंगल में काम करते समय गार्ड और फील्ड शोधकर्ताओं का एक समूह नन्हे शावक की दहाड़ सुनकर उसके पास पहुंचा. जाल में फंसने के बाद नन्हा शेर झटपटा रहा है और उससे बाहर निकलने की जद्दोजहद करता दिख रहा है. ऐसे में उसकी जान बचाने के लिए गार्ड ने रॉड की मदद से जाल को उठाया और शावक को बचा लिया. इस वायरल वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स ने ग्रीन गार्ड्स के कार्य को सलाम किया है और उनकी खूब सराहना की है.

- Advertisement-




Download Now

Socially Keeda

Socially Keeda, the pioneer of news sources in India operates under the philosophy of keeping its readers informed. SociallyKeeda.com tells the story of India and it offers fresh, compelling content that’s useful and informative for its readers.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker