Viral Topics

आंध्र प्रदेश: लावारिस शव को कंधे पर उठाकर 2 किमी पैदल चली महिला सब इंस्पेक्टर, अपने निस्वार्थ सेवा भाव से जीता दिल (Watch Viral Video)


आंध्र प्रदेश: लावारिस शव को कंधे पर उठाकर 2 किमी पैदल चली महिला सब इंस्पेक्टर, अपने निस्वार्थ सेवा भाव से जीता दिल (Watch Viral Video)

कंधे पर शव को लादकर 2 किमी पैदल चली महिला सब-इंस्पेक्टर (Photo Credits: Twitter)

Viral Video: गैरों के लिए निस्वार्थ सेवा भाव और मानवता की मिसाल पेश करने वाली कई घटनाएं पहले भी हमारे सामने आ चुकी हैं. इंसानियत और निस्वार्थ सेवा भाव का अद्भुत उदाहरण पेश करने वाला एक ताजा वीडियो दक्षिण भारत (South India) के आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) से सामने आया है, जहां एक महिला सब इंस्पेक्टर (Woman Sub Inspector) लावारिश शव (Unidentified Dead Body) को अपने कंधे पर लादकर 2 किलोमीटर तक पैदल चलती दिख रही है. महिला पुलिसकर्मी का यह वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है और वीडियो ने सोशल मीडिया यूजर्स का दिल जीत लिया है. महिला पुलिसकर्मी के इस सेवा भाव को देखकर लोग न सिर्फ उनकी सराहना कर रहे हैं, बल्कि उनके जज्बे को भी सैल्यूट कर रहे हैं.

घटना आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के तटीय शहर पलासा की बताई जा रही है. जहां धान के खेतों में पड़े एक अज्ञात व्यक्ति के शव का अंतिम संस्कार करने के लिए सीरीशा नाम की महिला सब इंस्पेक्टर उसे अपने कंधों पर उठाकर करीब 2 किलोमीटर तक पैदल चलीं. बताया जाता है कि स्थानीय लोगों ने जब बुजुर्ग व्यक्ति के शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया तब सीरीशा ने यह बीड़ा उठाया.

आंध्र प्रदेश पुलिस ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन लिखा है- एपी पुलिस की देखभाल: डीजीपी गौतम सवांग ने एक महिला एसआई के सीरीशा मानवता का उदाहरण पेश करने वाले काम की सराहना की है. जैसा कि वो एक अज्ञात शव को अपने कंधों पर उठाकर 2 किमी तक चलीं और उसके अंतिम संस्कार में मदद की. यह भी पढ़ें: COVID-19 पॉजिटिव महिला ने एंबुलेस में PPE किट पहनकर दी PCS की परीक्षा, केरल से वायरल हुआ यह प्रेरणादायक वीडियो

देखें वीडियो-

इसके अलावा आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने भी इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए कैप्शन लिखा है- आंध्र प्रदेश में महिला सब इंस्पेक्टर सीरीशा ने एक अनजान व्यक्ति के शव को कंधे पर रखकर दो किमी तक सफर तय किया और फिर पूरे रीति-रिवाज के साथ खुद उसका अंतिम संस्कार भी किया. यह शव एक भिखारी का था, जिसने संभवत: ठंड या बीमारी के कारण दम तोड़ दिया था. उनके इस जज्बे को सलाम.

देखें पोस्ट-

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सब इंस्पेक्टर अपने कंधे पर लावारिश शव को लेकर आगे-आगे चल रही हैं, उनके पीछे मदद के लिए कुछ लोग भी चल रहे हैं. पीछे से किसी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि मैडम कृपया आप उसको छोड़ दें. इस पर सीरीशा कहती हैं कि कोई बात नहीं. दो किलोमीटर तक का फासला पैदल तय करने के बाद सीरीशा ने शव को ललिता चैरिटेबल ट्रस्ट को सौंप दिया और उसके अंतिम संस्कार में मदद की.




Download Server Watch Online Full HD

Socially Keeda

Socially Keeda, the pioneer of news sources in India operates under the philosophy of keeping its readers informed. SociallyKeeda.com tells the story of India and it offers fresh, compelling content that’s useful and informative for its readers.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker